बेडरुम के वास्तु में छुपा है स्वास्थ्य का राज…

कहा जाता हैं कि जब शरीर से स्वस्थ होंगे तभी मन भी स्वस्थ रहेगा। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए जरुरी है कि बेडरुम की व्यवस्था सही से हो। बेडरुम के छोटे-छोटे से उपाय आपके जीवन को खुशियों से भर देंगे।

1.आप ऊपरी मंजील में रहते हैं और उसके ऊपर छत है तो आपको सावधानी बरतनी चाहिए। छत पर रखी हुई पानी की टंकी कभी भी बेडरुम के ऊपर नहीं होनी चाहिए।अगर ऐसा है तो कमरा बदल दें या फिर छत से टंकी की जगह बदल दें।

2.अगर आपने एक्वेरियम घर में बना रखे हैं तो इसे प्रवेश द्वार के पास रखें।घर में पॉजीटिव एनर्जी का प्रवाह बना रहता है।बेडरुम में एक्वेरियम कभी भी ना रखें।

3.बेडरुम में पानी से जुड़ी कोई चीज नहीं रखें।यहां तक की पेंटिंग भी।इससे संबंधों में दरार आती है।

4.अगर अच्छा हेल्थ चाहते हैं तो टेलीविजन को भूलकर भी बेडरूम में ना लगाएं।

5.सोते समय सिरहाने का ध्यान रखना बहुत जरुरी है।क्योकि आपके स्वास्थ्य पर सबसे ज्यादा असर आपके सोने के तरीके का पड़ता है।टॉयलेट जिधर हो उधर पंलग का सिरहाना नहीं रखें।

6.यदि आपके बेडरुम में शीशा लगा हुआ है तो कभी भी सिर शीशे के तरफ करके ना सोएं।शीशा अग्नि तत्व का प्रतिरोधक है। इसका आपके हेल्थ पर बुरा असर पड़ता है।

7.आपके बेडरुम का दरवाजा अगर सीढ़ियों की तरफ खुलता है तो ये सेहत के लिए अच्छा नहीं है। इससे नेगेटीव एनर्जी का प्रवाह कमरे में बढ़ जाता है।जिसका सीधा असर हेल्थ पर दिखाई देता है।

8 अगर बेडरुम के छत में बीम है तो ये वास्तु दोष है। इससे मन भारी रहना, सिर में दर्द, चिड़चिड़ापन जैसी समस्याएं हमेशा बनी रहती हैं।इसके लिए आपको कमरे के बीम में एक बांसुरी लटका देना चाहिए।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *